WHO ने दी ये ये बड़ी चेतावनी, कहा कोरोना वायरस को…

उन्होंने बोला कि एक या दो महीने पहले की तुलना में वायरस अब बहुत ज्यादा निर्बल पड़ गया है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि क्लीनिकल रूप से कोरोना वायरस अब इटली में उपस्थित नहीं है।

 

इटली के मिलान निवासी चिकित्सक अल्बर्टो ज़ेंग्रिलो ने एक लोकल टेलीविजन से वार्ता में बोला था है कि COVID-19 संक्रमण अपनी शक्ति खो रहा है व कम खतरनाक हो गया है।

डॉक्टर भले ही वायरस निर्बल पड़ने का दावा करें, लेकिन अधिकारियों के अनुसार उत्तर में लोम्बार्डी (Lombardy) सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र बना हुआ है। यहां अब तक 16,131 मौतें हो चुकी हैं व 89,018 मुद्दे सामने आए हैं। हालांकि, सोमवार को केवल 50 नए मुद्दे दर्ज किए गए, जो इटली में 26 फरवरी के बाद से प्रतिदिन दर्ज होने वाले मामलों में सबसे कम हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों का बोलना है कि पिछले 24 घंटों में नए मुद्दे 178 बढ़े हैं व संक्रमित मरीजों की संख्या 233,197 हो गई है जबकि इस दौरान 60 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसी के साथ मृतकों की कुल संख्या 33,475 पहुंच गई है।

आगाह किया है कि पहले जितना ही खतरनाक है व उसके असर को कम करने न आंका जाए। WHO ने यह चेतावनी इटली के एक चिकित्सक के बयान के बाद दी है, जिनका बोलना है

कि वायरस निर्बल पड़ रहा है। WHO के इमरजेंसी डायरेक्टर माइकल रयान (Michael Ryan) ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग में बोला कि हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। यह सोचना ठीक नहीं है कि वायरस आकस्मित समाप्त हो जाएगा या उसका असर कम हो जाएगा’।