Breaking News

श्रद्धालु बेसब्री से कर रहे इस दिन का इंतजार

Loading...

सिखों के पवित्र पर गुरुनानक देव जी के 550वीं जयंती को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है  श्रद्धालु बेसब्री के साथ इस दिन का इंतजार कर रहे हैं. करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की तारीख को लेकर भले ही पाक ने अभी सस्पेंस बनाकर रखा हो लेकिन उससे पहले एक बड़ी घोषणा की है.

पाकिस्तान ने बोला है कि इस साल नवंबर में बाबा गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर वह दस हजार से अधिक सिख श्रद्धालुओं को वीजा प्रदान करेगा.

Loading...

श्रद्धालुओं का पहला जत्था नवंबर के पहले सप्ताह से जाना प्रारम्भ होगा. सिख तीर्थयात्रियों के लिए विशेष ट्रेन का बंदोवस्त किया गया है. भारतीय अटारी रेलवे स्टेशन से चलकर सिख श्रद्धालु वाघा रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे  उसके बाद ननकाना साहिब के लिए अपनी यात्रा प्रारम्भ करेंगे.

श्रद्धालुओं के टेंट का शहर बसाया जाएगा

आठ नवंबर तक सिख तीर्थयात्रियों का आना लगा रहेगा. इसके अतिरिक्त दूसरे राष्ट्रों में बसे सिख समुदाय के लोग भी वाघा बॉर्डर से होते हुए पाक जाएंगे.

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा कमेटी के प्रमुख सरदार सतवंत सिंह ने संसार भर के सिखों को बाबा गुरु नानक की 550वीं जयंती में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

उन्होंने बोला कि अक्टूबर के मध्य से ही एक टेंट का शहर बसाया जाएगा, जहां दुनियाभर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.

तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए कस्टम  आव्रजन अधिकारियों द्वारा वाघा बॉर्डर पर अलावा काउंटर स्थापित किए जाएंगे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!