भारतीय टीम को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, 10 वर्षों में ….

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के समाप्त होने के बाद भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुट गई है। इसके लिए टीम ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेला। इस सीरीज में जहां कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं थे वहीं टीम की ओपनिंग शुमभन गिल ने की और सभी का दिल जीत लिया। गिल के इस प्रदर्शन से टीम के विश्वविजेता खिलाड़ी युवराज सिंह भी काफी खुश नजर आए और उन्होंने गिल को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है।

दरअसल भारतीय टीम को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने ब्लाइंड टी20 युवराज ने दृष्टिहीन टी-20 विश्वकप के उद्घाटन समारोह में भाग लिया। इसमें उन्होंने भारतीय टीम और 2023 वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा की और टीम के उभरते हुए खिलाड़ी शुभमन गिल की तारीफें की और उन्हें लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी।

गिल के बारे में में बोलते हुए युवराज सिंह ने कहा कि ‘ मेरा मानना है कि शुभमन बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसके प्रदर्शन में निरंतरता है। मुझे लगता है कि वह 2023 विश्वकप में भारत की तरफ से पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार है।’ उन्होंने ये भी कहा कि ‘शुभमन बहुत कड़ी मेहनत करने वाला खिलाड़ी है और सभी अच्छी चीजों पर ध्यान देता है। मेरा मानना है कि अगले 10 वर्षों में वह दिग्गज खिलाड़ी बनेगा।’

बता दें कि शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 108 रन बनाए थे जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था। गिल ने मेन इन ब्लू के लिए 11 टेस्ट और 15 वनडे खेले हैं। 23 वर्षीय ने 50 ओवर के प्रारूप में भारत के लिए 687 रन बनाए हैं। पंजाब के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैचों में 579 रन जमा किए हैं। गुजरात टाइटन्स (जीटी) के सलामी बल्लेबाज ने 2019 में सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था।