ग्रीन टी का इस्तेमाल करने से शरीर को मिलता है ये बड़ा लाभ

 

माचा ग्रीन टी में एपीगैलोकैचीन गैलेट होता है। ये शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल को घटाने में मदद करता है। जिसकी वजह से दिल का हमेशा सेहतमंद रहता है। माचा ग्रीन टी के सेवन से इम्यूनिटी बूस्ट होती है। इसमें पोटैशियम, विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, प्रोटीन के अलावा कैल्शियम भी प्रचुर मात्रा में होता है। ये सभी इम्यूनिटी को मजबूत करते हैं।

आपको बता दें कि माचा ग्रीन टी का नाम जितना यूनिक है उतने ही इसके फायदों से किसी साधारण टी का मैच करवा पाना भी मुश्किल है। इसका अंदाजा आप इस बात से ही लगा लें कि माचा ग्रीन टी का एक कप साधारण ग्रीन टी के 10 कप के बराबर है।

बीते कुछ दिनों से माचा ग्रीन टी सोशल मीडिया पर छाई हुई है। लेकिन क्या आपको पता है कि माचा ग्रीन टी बीते कई दशकों से जापान में इस्तेमाल की जा रही है। लेकिन अब ये दुनिया के दूसरे हिस्सों में फेमस हो गई है। जानें माचा ग्रीन टी के फायदे जिसकी वजह से ये इतनी मशहूर हो गई है कि हर तरफ इसकी ही चर्चा हो रही है।

मोटापे को कम करने के लिए अधिकतर लोग ग्रीन टी का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन शायद कई लोगों को ये नहीं पता है कि ग्रीन टी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। इसके सेवन से हमारा इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।

जी हां ग्रीन टी में कई तरह के फायदे वाली चीजें पाई जाती हैं जो हमारे शरीर के लिए काफी लाभकारी होती हैं। वहीं आज हम एक ऐसे ग्रीन टी के बारे में आपसे बात करेंगे जिसमें अनगिनत फायदे पाए जाते हैं। इसलिए उसका नाम भी कुछ अलग है। जी हां उसे लोग माचा ग्रीन टी कहते हैं।