Friday , November 22 2019 17:12
Breaking News

इस वायरल खबर की सच्चाई जान हैरान लोग, जल्द 2,000 के नोट को बंद करने जा रही केंद्र सरकार

Loading...

केंद्र सरकार ने जब नोटबंदी की तो हर ओर हड़कंप मच गया। बैंकों और ATM के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी क्योंकि सरकार ने पुराने 500 और एक हजार के नोट को बैन कर दिया था। इनकी जगह पर नए 500 और पहली बार दो हजार के नोट को उतारा गया। लेकिन अब सोशल मीडिया पर खबरें हैं कि सरकार इस 2,000 के नोट को बंद करने जा रही है। हैरान मत हों, क्योंकि हम आपको इस वायरल मैसेज की पूरी सच्चाई तक ले जाएंगे।

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि RBI 1 जनवरी 2020 से नए 1000 के नोट जारी करने वाला है और दो हजार रुपए के सारे नोट वापल ले लिए जाएंगे। मैसेज में ये भी लिखा है कि 10 में केवल 50 हजार रुपये के नोट बदले जाएंगे। इसके बाद 10 अक्टूबर के बाद आप अपने 2 हजार के नोट को नहीं बदल पाएंगे। इसके बाद तो लोग परेशान ही हो गए कि आखिर RBI ऐसा किस वजह से कर रही है?

Loading...

वहीं हमने इस संदेश की सच्चाई जाननी चाही, ताकि लोगों को दुविधा हो रही है उसे दूर किया जा सके। हमने इस वायरल मैसेज की पड़ताल की, तो हमने पाया कि ये संदेश पूरी तरह अफवाह और लोगों को भ्रमित करने वाला है।

आरबीआई के प्रवक्ता के अनुसार, ये मैसेज पूरी तरह फर्जी है। उन्होंने साफ किया कि सरकार या RBI की 2 हजार के नोट को बंद करने की कोई योजना नहीं है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि कुछ लोग इस मैसेज को लोगों को भ्रमित करने के लिए फैला रहे हैं और ये संदेश पूरी तरह गलत है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!