Saturday , September 19 2020 10:55
Breaking News

चीन से तनाव के बीच शाम 5 बजे होगा ये, भारत करेगा…LAC पर..

लोकसभा में राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा था कि लद्दाख में स्थिति गंभीर है और चीन LAC की मौजूदा स्थिति को बदलने की कोशिश कर रहा है. राजनाथ ने अप्रैल से अबतक की सभी जानकारी देते हुए कहा कि हम इस विवाद को बातचीत से सुलझाना चाहते हैं लेकिन अगर परिस्थिति बदली तो भारतीय सेना तैयार है.

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस और समूचा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. राहुल हर रोज ट्विटर के जरिए सरकार पर चीन विवाद पर गुमराह करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर डरने का आरोप लगा रहे हैं. बुधवार को भी राहुल ने सरकार के अलग-अलग बयान दिए जाने का दावा किया.

इस सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से संसद सत्र के आने वाले दिनों के प्लान की बात होगी. साथ ही विपक्ष के द्वारा उठाई जा रही आपत्तियों पर बात होगी. इसी बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से LAC के मसले पर मंथन की मांग की जा सकती है.

बता दें कि संसद सत्र में सरकार की ओर से बयान दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से पूरे विवाद पर विस्तार से चर्चा की बात कही जा रही थी. जिसको लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में विरोध भी जताया था. लेकिन अब सरकार की ओर से चर्चा के लिए इस बैठक को बुलाने पर जोर दिया गया है.

जब मॉनसून सत्र की शुरुआत हुई और प्रश्नकाल को रद्द किया गया. तब भी कांग्रेस, टीएमसी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरा और चीन के मसले पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया.

चीन से तनाव के बीच शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस उठाएगी LAC का मुद्दाचीन के साथ लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तनाव की स्थिति जारी है. इस मसले पर अब मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

जिसमें सभी दलों के साथ मंथन किया जाएगा.केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक (फाइल)हिमांशु मिश्रा/पॉलोमी साहा स्टोरी हाइलाइट्स लद्दाख में चीन के साथ जारी है तनाव मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक बुधवार शाम पांच बजे होगी बैठक

लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद के बीच मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ये बैठक बुधवार को शाम पांच बजे हो सकती है, जिसमें कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे. ये बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा चीन के साथ विवाद पर लोकसभा में दिए गए बयान के बाद हो रही है.

चीन के साथ लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तनाव की स्थिति जारी है. इस मसले पर अब मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सभी दलों के साथ मंथन किया जाएगा.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!