Thursday , April 15 2021 20:02
Breaking News

Tata Nexon EV को खरीदने पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर, जानिए क्या है ख़ास

लेकिन हकीक़त में ये कार केवल 200 किमी तक बड़ी मुश्किल से चल सकी. शिकायत कर्ता ने कहा कि वह इस मुद्दे को हल करने के लिए कई बार टाटा डीलरशिप पर गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

दिल्ली सरकार की ईवी नीति के तहत वाहन खरीदने के बाद उन्होंने अंततः दिल्ली सरकार को शिकायत भेजने का सहारा लिया. दिल्ली सरकार ने भी टाटा मोटर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और मामले में उसका जवाब मांगा था.

Tata Nexon EV पर मिलने वाली सब्सिडी को दिल्ली सरकार ने बंद कर दिया है. यदि आप दिल्ली में Tata Nexon EV खरीदने की सोच रहे है. तो आपको इस इलेक्ट्रिक एसयूवी पर दिल्ली सरकार की ओर से चलाए जा रहे स्विच कैंपेन का लाभ नहीं मिलेगा.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बारे में ट्विटर पर जानकरी देते हुए बताया कि, टाटा नेक्सॉन के एक मालिक की शिकायत मिलने के बाद सरकार ने इस कार को डी लिस्ट करने का फैसला किया है. दरअसल एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि, कंपनी ने दावा किया था कि एक बार चार्ज करने पर यह कार 312 किमी का माइलेज देगी.

टाटा मोटर्स ने दिल्ली सरकार को दिए अपने जवाब में कहा कि, टाटा नेक्सॉन के 312 किमी के माइलेज का दावा ARAI परीक्षण किया गया था. जो कि एक नोडल एजेंसी है और जो लॉन्च से पहले वाहन का परीक्षण करती है.

टाटा मोटर्स ने साफ किया कि, वाहन के माइलेज के लिए ड्राइविंग स्टाइल, सडक, एसी और कई अन्य चीज भी जिम्मेदार होती है. इसके साथ ही कई बार वाहन दावा किए गए नंबर से कम या कभी-कभी दावा किए गए नंबर से अधिक माइलेज भी दे देता है. वहीं दिल्ली सरकार ने टाटा मोटर्स के इस जवाब को संतोषजन नहीं माना.

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!