नवाब मलिक के इन दावों पर बीजेपी ने किया पलटवार, कह डाली ये बात

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि कुछ लोग उन्हें झूठे केस में फंसाने की साजिश रच रहे हैं। नवाब के इन दावों पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है और एक अपराधी को हमेशा पकड़े जाने का डर रहता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा, ‘अपराधी के मन में हमेशा फंसने का डर रहता है। अगर कोई उनका पीछा कर रहा है, तो महाराष्ट्र में किसकी सरकार है? गृह मंत्रालय किसके पास है?’

शुक्ला ने आगे कहा, ‘ट्विटर पर पोस्ट करने के बजाय वह गृह मंत्री या पुलिस आयुक्त से जांच शुरू करने की शिकायत क्यों नहीं कर सकते? इससे बस यही पता चलता है कि नवाब मलिक को अब पता चल गया है कि जिस तरह हाई कोर्ट के आदेश पर अनिल देशमुख के खिलाफ कार्रवाई की गई थी, आने वाले दिनों में उनके पापों का घड़ा भी फूटने वाला है।’

दरअसल, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने शनिवार को दावा किया कि कुछ अज्ञात लोगों ने मुंबई स्थित उनके आवास की रेकी करने का प्रयास किया। यही नहीं, उनके एवं उनके परिजनों के बारे में जानकारी जुटाने की भी कोशिश की। मलिक ने आरोप लगाया कि कुछ केंद्रीय एजेंसियां उन्हें गलत मामलों में फंसाने का प्रयास कर रही हैं।

मलिक ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि वह इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले से औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज कराएंगे।

मलिक ने कहा, ‘मेरे पास इसके सबूत हैं कि मेरे घर व परिवार पर नजर रखी जा रही है। जब मैं पिछले सप्ताह दुबई में था तब कैमरा लिए दो व्यक्तियों ने मेरे आवास की रेकी करने की कोशिश की। वे मेरे घर, स्कूल, दफ्तर, नाती-पोते के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे थे। कुछ लोगों ने जब उन्हें रोका और पूछताछ की तो वे भाग गए।

मलिक ने यह भी दावा किया कि उक्त दो व्यक्तियों में से एक ‘कू एप पर उनके खिलाफ लिखता है। राकांपा के प्रवक्ता मलिक ने दावा किया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों के कुछ अधिकारी उनके विरुद्ध शिकायत का मसौदा बना रहे हैं।

जिसे ई-मेल के जरिये भेजा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इस बाबत उनके पास व्हाट्सएप चैट के सबूत हैं। अगर केंद्रीय एजेंसियां मंत्रियों पर गलत मामले दर्ज कराने की योजना बना रही हैं तो यह मामला गंभीर है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।