Sunday , September 20 2020 4:47
Breaking News

दिल्ली में कोरोना के चलते बिगड़े हालात, मुख्यमंत्री कहा स्थिति पूरी तरह…

केजरीवाल ने माना कि लोग संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन जल्दी ठीक हो रहे हैं। दिल्ली में अब तक 87 फीसदी लोग ठीक हो रहे हैं। उन्होंने केस बढ़ने का कारण भी बताया और कहा कि दिल्ली में नंबर क्यों बढ़ रहे हैं, क्योंकि हमने टेस्टिंग बढ़ा दी है। हमने डबल टेस्टिंग करके कोरोना पर हमला किया है।
बकौल केजरीवाल, मुझे आंकड़े ठीक नहीं करने हैं, मुझे लोगों की सेहत की चिंता है और इसके लिए ज़्यादा टेस्टिंग करेंगे, ज़्यादा पहचान कर पाएंगे। हम आइसोलेट होकर संक्रमण रोक सकते हैं। टेस्टिंग के लिए बाज़ारों, बस स्टैंड, मोहल्ला क्लीनिक में कैम्प लगा रहे हैं। ये बड़ी पहल है।
उन्होंने कहा कि कुछ लोग अभी भी लापरवाही कर रहे हैं, लेकिन लापरवाही नहीं करनी है। घर से मास्क पहनकर निकलना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। दिल्ली के एक-एक हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की टीम बनाकर ऑडिट की है और सभी सुविधाओं को ठीक किया गया है।
बता दें केजरीवाल ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि शुक्रवार को 2914 केस आए हैं और 13 लोगों की मौत हुई। शुक्रवार को डेथ रेट देखें तो 0.4 फीसदी है।
इसे जून से तुलना करें तो इतने ही 3000 केस में 66 लोगों की मौत हुई थी। ऐसे में 15 अगस्त से आज तक डेटा देखें तो एक फीसदी मृत्यु दर है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की स्थिति काफी ठीक है।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमने तैयारियों का जायजा लिया है। चिंता की कोई बात नहीं है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।
Share & Get Rs.
error: Content is protected !!