Breaking News

44.1 करोड़ रुपये का लगाया चूना सिंध बैंक को

Loading...

पंजाब नैशनल बैंक के साथ 13,000 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने पंजाब ऐंड सिंध बैंक को लगभग 44.1 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. बैंक ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह पहली बार है, जब बैंक ने चोकसी द्वारा डिफॉल्ट के बारे में खुलकर जानकारी दी है.

चोकसी ने लिया लोन

Loading...

बैंक ने बोला है कि चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स लिमिटेड ने उससे कर्ज़ लिया था. चोकसी कंपनी में निदेशक के साथ-साथ गारंटर है. जब चोकसी ने कर्ज़ अमाउंट नहीं चुकाया तो 31 मार्च, 2018 को पीएसी ने उसे एनपीए में डाल दिया.

पीएसबी ने डिफॉल्टर घोषित किया

बैंक ने चोकसी को कर्ज़ अमाउंट तथा इंट्रेस्ट  अन्य शुल्कों का 23 अक्टूबर, 2018 को भुगतान करने के लिए बोला था. लेकिन जब कर्ज़ का भुगतान नहीं किया गया तो 17 सितंबर, 2019 को पीएसबी ने चोकसी को विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया. CBI ने गुरुवार को मुंबई की एक न्यायालय से आग्रह किया कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित किया जाए. एजेंसी ने बोला कि वह गैर जमानती वारंट का जवाब देने में विफल रहा है.

सीबीआई ने की जांच

सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश वी सी बारदे के समक्ष आवेदन देकर एजेंसी ने बोला कि मुद्दे में पहली प्राथमिकी दर्ज होने से पहले ही ‘खुद को छिपाने के लिए’ वह देश छोड़कर भाग गया. इसने कहा, ‘चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है, ताकि न्यायालय की तरफ से जारी वारंट से बच सके.

 

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!