वाराणसी और आगरा में आज से खुली शराब की दुकाने, जल्द ही पुरे प्रदेश में…

बताते चलें कि सोमवार को राजधानी लखनऊ में भी शराब व्यापारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र प्रेषित कर शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति देने की मांग की थी।

इस बीच सूत्रों से पता चला है कि प्रदेश सरकार जल्द ही प्रदेश में शराब की बिक्री की अनुमति दे सकती है। ध्यातव्य हो कि शराब की बिक्री से सरकार को बड़ी मात्रा में राजस्व की प्राप्ति होती है।

जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश के मुताबिक शराब दुकानों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। सैनिटाइजर रखना अनिवार्य है। कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए क्षेत्रवार निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई है।

भीड़ इकठ्ठा होने व प्रोटोकॉल टूटने पर दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। इसी तरह देसी शराब की दुकान और मॉडल शॉप में बैठकर पीने अनुमति नहीं होगी।

उत्तर प्रदेश के शराब के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है। आज से वाराणसी और आगरा में सभी देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानें खुले गए हैं। दोनों ही जनपदों में कोरोना कर्फ्यू के बीच स्थानीय प्रशासन ने शराब की दुकानों को खोलने को लेकर दिशा निर्देश जारी किया।

दिशा निर्देश के मुताबिक़ मंगलवार से सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी। हालांकि बार पर पाबन्दी जारी रहेगी। मॉडल शॉप पर बैठकर पीने की अनुमति नहीं होगी।