Thursday , September 24 2020 16:59
Breaking News

ट्रंप की सेक्रेटरी को किम जोंग मारी थी आंख, यूं लिए थे मजे…

किम जोंग उन से मुलाकात के बाद एयरपोर्ट के रास्ते में बीस्ट गाड़ी में बैठे हुए सारा ने ट्रंप को और उस वक्त स्टाफ प्रमुख रहे जॉन केली को इस घटना के बारे में बताया. तब ट्रंप ने हैरानी से कहा कि उसने तुम पर लाइन मारी.

 


सारा ने ट्रंप से कहा कि उन्होंने मजे के लिए ये सब बातें नहीं बताई थीं और फिर उन्होंने इस चर्चा को बंद करने के लिए कहा. केली ने भी ट्रंप का साथ दिया. ट्रंप ने मजाक में कहा, तो फिर सारा, हिसाब बराबर.

तुम उत्तर कोरिया जा रही हो हम लोगों के लिए. तुम्हारे पति और बच्चे तुम्हें मिस करेंगे लेकिन तुम देश के लिए एक हीरो बन जाओगी. सारा के मुताबिक, ट्रंप और केली पूरे रास्ते हंसते रहे.

किम जोंग उन और ट्रंप के बीच खेल, खासकर वुमेन सॉकर को लेकर भी बातचीत हुई. सारा लिखती हैं कि उन्होंने अचानक देखा कि किम उन्हें घूर रहे हैं.

हमारी आई कॉन्टैक्ट हुआ और किम ने विंक किया. मैं हैरान रह गई. मैं तुरंत नीचे देखने लगी और नोट्स लेती रही. सारा ने लिखा है, मैं सोच में पड़ गई कि अभी क्या हुआ है?

द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, सारा सैंडर्स की किताब ‘स्पीकिंग फॉर माइसेल्फ’ अगले मंगलवार को रिलीज होगी. किताब की एक प्रति गार्डियन के पास है.

सारा सैंडर्स रिपब्लिकन पार्टी से ताल्लुक रखने वाली प्रभावशाली फैमिली से हैं. उनके पिता माइक हकबी साल 2008 और 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए खड़े हुए थे. फिलहाल, उनकी नजर अरकनकास में गर्वनर की रेस पर है.

जून 2018 में जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर समिट में हिस्सा लेने पहुंचे थे तो सारा भी उनके साथ थीं. सारा के मुताबिक, किम जोंग उन ने उन्हें आंख मारी थी.

जब सारा ने डोनाल्ड ट्रंप को बाद में इस बारे में बताया तो उन्होंने भी इसे लेकर मजाक बनाया. ट्रंप ने हंसते हुए कहा, किम जोंग ने तुमसे फ्लर्ट की कोशिश की! उसने ऐसा किया! उसने तुम पर लाइन मारी! ट्रंप ने मजाकिया लहजे में सारा से कहा कि अब तुम हम लोगों के खातिर उत्तर कोरिया जा रही हो.

रिपोर्ट के मुताबिक, सारा ने किम जोंग उन के साथ सिंगापुर समिट का जिक्र किया है. किम जोंग उन ने बड़े अनमने ढंग से ट्रंप से टिक टैक स्वीकार की.

दरअसल, किम अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क रहते हैं और किसी दूसरे नेता या शख्स से जल्द कोई चीज स्वीकार नहीं करते हैं. ट्रंप ने किम को आश्वस्त करने के लिए कि वो केवल ब्रीद मिंट है और जहर का कैप्सूल नहीं, उसे नाटकीय तरीके से हवा में उछालकर दिखाया.

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन को लेकर व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रटरी ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पूर्व प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने अपनी नई किताब में बताया है कि किम जोंग उन ने एक बार उनसे फ्लर्ट करने की कोशिश की थी.

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!