19 सितंबर से शुरू होने जा रह आईपीएल 2021 का दूसरा चरण , जाने पूरी खबर

Share & Get Rs.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है. एक बार फिर मैदान पर सभी टीमों के बीच बल्ले और गेंद का कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. इस साल खिताब जीतने के लिए सभी टीम ज़ोर शोर से तैयारियों में जुटी हुई है.

आईपीएल के पहले भाग की बात करें, तो इस समय शिखर धवन ने सर्वाधिक 380 रन बनाए हैं, तो वहीं हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

अब इस टूर्नामेंट के यूएई में शिफ्ट हो जाने के बाद सोचने वाली बात ये होगी कि कौन सा बल्लेबाज आईपीएल के दूसरे भाग में सर्वाधिक रन बना सकता है. तो आइए आज हम आपको 3 ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जो यूएई लेग में सर्वाधिक रन बना सकते हैं.

आईपीएल का पहला हिस्सा पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए शानदार रहा था. इस सलामी बल्लेबाज़ ने शुरुआती 7 मैचों में 136.21 की स्ट्राइक रेट और 66.20 की औसत के साथ 331 रन बनाए थे. इसी के साथ ये खिलाड़ी इस समय सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद है.

अगर पिछले साल की बात की जाए तो भले ही पंजाब किंग्स प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई ना कर सकी हो, लेकिन उनके कप्तान ने टूर्नामेंट के अंत में ऑरेन्ज कैप जीती थी. उन्होंने आईपीएल 2020 के दौरान खेले 14 मैचों में 129.34 की स्ट्राइक रेट और 55.83 की औसत से 670 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक भी निकले थे.

Share & Get Rs.