Saturday , October 24 2020 3:30
Breaking News

समाजवादी पार्टी नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, वजह जानकर छूटे लोगो के पसीने

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और कुछ अन्य दलों का महागठबंधन है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देना महागठबंधन के लिए एक अच्छा संकेत है। हालांकि बिहार की राजनीति में समाजवादी पार्टी का प्रभाव उतना नहीं है। फिर भी समाजवादी पार्टी कुछ न कुछ फायदा जरूर पहुंचा सकती है।

 

समाजवादी पार्टी नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, वजह जानकर छूटे लोगो के पसीने

बता दें कि मुलायम सिंह और लालू यादव रिश्ते में समधी हैं। लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है।

पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए पांच सीटें छोड़ने का ऐलान किया था। तो वहीं, इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।’ तो वहीं, महागठबंधन में शामिल आरजेडी, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का आरजेडी को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा रहा है।

बिहार विधानसभा की 234 सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि, अभी तक भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तारिखों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है।

इसी बीच समाजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर दी है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!