Breaking News

सामने आया कोरोना वायरस की उत्पत्ति का राज , वैज्ञानिक ने बताया कुछ ऐसा…

Share & Get Rs.

कोरोनवायरस बीमारी, जिसे पहली बार 1 दिसंबर, 2019 को चीन के वुहान शहर से प्रलेखित किया गया था, तब से दुनिया भर में जंगल की आग की तरह फैल गई है। समग्र वैश्विक कोरोना केसलोएड 160.8 मिलियन से ऊपर हो गया है.

जबकि मौतें अब तक 3.34 मिलियन से अधिक हो गई हैं। शोधकर्ताओं ने SARS-CoV-2 की उत्पत्ति में एक संयुक्त चीन-विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की रिपोर्ट पर प्रकाश डाला, जिसके कुछ परिणाम नवंबर 2020 में जारी किए गए थे।

वही अब, साइंस जर्नल में एक पत्र में, दुनिया के अग्रणी कोरोनावायरस शोधकर्ता सहित 18 प्रमुख जीवविज्ञानी, वायरस की सभी संभावित उत्पत्ति की एक नई जांच के लिए कॉल करने के लिए अपना वजन उधार दे रहे हैं, और चीन की प्रयोगशालाओं और एजेंसियों से “खुद को खोलने” का आह्वान कर रहे हैं।

जब तक हमारे पास पर्याप्त डेटा नहीं है, तब तक हमें प्राकृतिक और प्रयोगशाला स्पिलओवर दोनों के बारे में परिकल्पनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए। यह जानना कि कोरोना कैसे उभरा, भविष्य के प्रकोप के जोखिम को कम करने के लिए वैश्विक रणनीतियों को सूचित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

एक साल पहले, यह विचार कि कोरोनावायरस महामारी एक प्रयोगशाला दुर्घटना के कारण फैली है, उसको दुनिया की प्रमुख पत्रिकाओं, वैज्ञानिकों और समाचार संगठनों द्वारा एक साजिश सिद्धांत के रूप में निरूपित किया गया था।

लेकिन लाखों लोगों की जान लेने वाले वायरस की उत्पत्ति एक रहस्य बनी हुई है, और यह मौका कि यह एक प्रयोगशाला से आया है, सिद्धांत बन गया है जिसे आराम नहीं किया जा सकता है।

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!