हैरान रह गए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, वजह जानकर दंग रह जाएँगे आप

पाकिस्तान के प्रधानमत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan)ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बीमारी पर तंज कसा है. इमरान खान ने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ जब उपचार के लिए लंदन निकल रहे थे, तब वह बहुत ज्यादा स्वस्थ्य लग रहे थे. बताते चलें कि नवाज़ शरीफ को 19 नवंबर को स्पेशल एयर एम्बुलेंस से उपचार के लिए लंदन भेजा गया है.

पंजाब के मियांवली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम इमरान ने बोला कि जब मैंने शरीफ को एयर ऐम्बुलेंस पर चढ़ते देखा तो मैंने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को याद किया. जिसमें लिखा गया था कि उन्हें 15 तरह की बीमारियां हैं. इमरान ने बोला कि नवाज़ की मेडिकल रिपोर्ट में लिखा था कि उन्हें हार्ट, किडनी व डाइबीटिज़ जैसी बीमारिया हैं. अगर मरीज को उपचार के लिए विदेश जाने की इजाजत नहीं मिली तो उसकी मृत्यु हो जाएगी.
इमरान ने आगे तंज मारते हुए बोला कि शायद ये प्लेन की लग्जरी थी या लंदन की हवा जो कार्य आ गई. इस मुद्दे की जाँच की आवश्यकता है, क्योंकि रिपोर्ट में उन्हें कई बीमारियां बताई गई थीं, लेकिन वो प्लेन की सीढ़ियां फांद रहे थे.

शरीफ ने नहीं मानी थी शर्त

गौरतलब है कि इमरान खान सरकार ने नवाज शरीफ से उपचार कराने के लिए ब्रिटेन जाने के लिए 700 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमा कराने की शर्त रखी थी. हालांकि शरीफ ने इस मांग को ठुकरा दिया. पाक मुस्लिम लीग-नवाज इस बॉन्ड के विरूद्ध लाहौर उच्च न्यायालय गई थी, जिसने इस बॉन्ड पर रोक लगा दी थी