Breaking News

किसानों को लेकर दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, जाने पूरी खबर

Share & Get Rs.

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान छह महीने से अधिक समय से ष्ट्रीय राजधानी के सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान अधिकारिता और संरक्षण) समझौता को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक किसान संघ ने किसानों को पानीपत टोल प्लाजा से सिंघू बार्डर आने के लिए कहा था, लेकिन उनके पोस्टर में दिल्ली जाने का भी जिक्र था।

उन्‍होंने कहा “सिंघू, टिकरी और गाजीपुर के विरोध स्थलों सहित सभी सीमा बिंदुओं पर हमारे कर्मचारी चौबीसों घंटे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन हमने कॉल के मद्देनजर विभिन्न सीमा बिंदुओं पर अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है। सभी आंतरिक और बाहरी बलों को अधिकतम रूप से जुटाया गया है।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को राजधानी के पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले सभी बॉडर प्‍वाइंट पर पर सुरक्षा तैनाती बढ़ा दी।

पुलिस ने ये तैनाती खुफिया सूचना के बाद बढ़ाई है। सूचना के अनुसार लगभग 50,000 किसान राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं, हालांकि, किसान संगठनों ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं थी।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!