Breaking News

मंदी के दौर में इस कंपनी के बढे भाव, आसमान छु रहे इन दो स्कूटर्स के दाम

Loading...

भारतीय ग्राहकों के बीच एक ब्रांड के तौर पर वेस्पा लगातार मजबूत होता जा रहा है. इस साल की शुरुआत में उसने अपने स्कूटर्स के लिए कनेक्टेड टेक्नॉलजी लॉन्च की और भारत के पहले एबीएस स्कूटर लेकर आया और इसके बाद Storm 125 भी देखने को मिला. कंपनी ने अब भारत में अपने स्कूटर्स की कीमत बढ़ा दी है. यह देखते हुए कि एक ओर जहां मैन्युफैक्चरर सेल बढ़ाने के नए तरीकों के बारे में सोच रहे हैं, वहीं Piaggio की ओर से कीमतें बढ़ाया जाना उल्टा साबित हो सकता है. हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी के साथ कुछ स्कीम्स भी शुरू की गई हैं. ये स्कीम्स कस्टमर्स को पैसा वसूल होने वाला अहसास जगा देती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Aprilia स्कूटर की कीमतों में लगभग 1,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. हाल ही में लॉन्च किए गए Storm 125 में 1,700 रुपये की न्यूनतम बढ़ोतरी देखी गई है जबकि Aprilia SR 125 में 1,000 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसी तरह, वेस्पा SXL 125 और 150 में अधिकतम 2,800 रुपये की बढ़ोतरी कीमत में की गई है. अगले BS-VI वेरियंट के लिए Piaggio को अपने स्कूटर्स की कीमत और बढ़ानी होगी क्योंकि सभी स्कूटरों को फ्यूल इंजेक्शन (FI) टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करना होगा. हमने हाल ही में देखा कि एक्टिवा 125 की BS-VI कन्वर्जन में लागत लगभग 8,000 रुपये ज्यादा आई.Piaggio से भी इतनी ही बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है.

Loading...

अगर बात करें ऑफर्स की तो एक Aprilia या Vespa बायर इनका फायदा उठा सकते हैं। इनमें पांच साल की वारंटी, 4,000 रुपये तक का इंश्योरेंस, रोडसाइड असिस्टेंस, फर्स्ट इयर लेबर चार्ज फ्री और पेटीएम से पेमंट करने पर 6,000 रुपये कैशबैक भी शामिल हैं। बेशक इन ऑफर्स के लिए ऐसे नियम और शर्तें हैं, जो लागू होती हैं और इनके बारे में ज्यादा जानने और समझने के लिए आपको नजदीकी MotoPlex डीलरशिप पर जाना पड़ेगा.

अगले साल की शुरुआत तक Piaggio भारत में अपना Vespa Elettrica स्कूटर लॉन्च कर सकती है. सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। इसे होम वाल सॉकेट या फिर पब्लिक चार्जिंग स्टेशन से चार्ज किया जा सकता है. Elettrica को विशेषतौर पर शहरी लोगों और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. Vespa Elettrica 2.7 बीएचपी का पावर लगातार जेनरेट कर सकता है और यह 5.4 बीएचपी का पीक पावर जेनरेट करने में सक्षम है. भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर पियाजियो इंडिया ने फिलहाल कोई घोषणा नहीं हो पाई है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!