उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना , जारी हुआ येलो अलर्ट

Share & Get Rs.

मौसम विभाग ने इस हफ्ते उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। 24 और 25 जनवरी तक बारिश का सिलसिला चलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है।

2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फ गिर सकती है। 21 को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा। इस दिन भी 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। 22 को गढ़वाल में हल्की से मध्यम और कुमाऊं में बहुत हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

2200 मीटर से अधिक ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। 23 को अधिकतर स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और 2200 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होगी। 24 और 25 को भी मौसम खराब रह सकता है। 22-23 जनवरी को बर्फबारी का येलो अलर्ट

मौसम निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, 22 और 23 जनवरी के लिए पहाड़ी जिलों के 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में मध्यम बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बर्फ जमा होने से सड़कों पर अवरोध और बिजली लाइनों को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए, लोगों से पहाड़ी इलाकों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

दून में बुधवार का पूरा दिन ठंड के आगोश में रहा। नाममात्र की धूप निकली। अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस तक रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गर्जना वाले बादल विकसित हो सकते हैं और हल्की बारिश की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा।

Share & Get Rs.