इस खिलाडी ने हरभजन सिंह को कहा अभिशाप , कहा नहीं चलता जादू

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपनी फिरकी से तमाम महान बल्लेबाजों को चुप रखा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए अक्सर चर्चा में रहते थे, लेकिन भज्जी की फिरकी के सामने उनका भी जादू नहीं चलता था.

ये बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ये बात खुद एडम गिलक्रिस्ट ने स्वीकार की है. उन्होंने हरभजन को अपनी जिंदगी में अभिशाप की तरह बताया है.

ये बातें महान विकेटकीपर ने अपने 48वें बर्थडे से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट को दिए एक साक्षात्कार के दौरान कही. बता दें कि 14 नवंबर को गिलक्रिस्ट का जन्मदिन है. उन्होंने 2001 में हिंदुस्तान के विरूद्ध हुई सीरीज को याद करते हुए बोला कि हम लगातार 15 टेस्ट जीतकर हिंदुस्तान के दौरे पर गए थे.

इस दौरान हमने मुंबई में हुए पहले टेस्ट में जीत भी हासिल कर ली थी. हालांकि अगले दोनों मैच में हमें बुरी तरह से पराजय का सामना करना पड़ा. इसकी सबसे बड़ी वजह भज्जी थे, जिन्होंने इस सीरीज में 32 विकेट झटके थे. इसी दौरान हरभजन ने टेस्ट हैट्रिक भी ली थी.

मुंबई टेस्ट जीतने के बाद गिलक्रिस्ट ने बोला कि मुझे लगा कि ये कितना सरल है लेकिन अगले दोनों मैच में हमें बड़ी परेशानी हुई. मैं जब भी हरभजन के सामने उतरता मुझे उसे खेलने में परेशानी होती थी. उन्होंने बोला कि मुरलीधरन  हरभजन दो ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें खेलने में मुझे हमेशा परेशानी हुई है. हरभजन सिंह की बात करें तो वो लंबे समय से टीम इंडिया से दूर हैं लेकिन आईपीएल में वो चेन्नई सुपरकिंग के लिए खेलते हैं.