दिल्ली में बस टिकटों के पीछे मुख्यमंत्री केजरीवाल का फोटो छापे जाने से बीजेपी ने उठाया ये बड़ा कदम

डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के लिए छपवाए जा रहे विशेष टिकटों के पीछे मुख्यमंत्री का फोटो छापे जाने के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए बीजेपी ने एलजी और लोकायुक्त से शिकायत की है।

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा है कि जब तमाम योजनाओं के बैनर पर पीएम मोदी की तस्वीर लगी रहती है तो बीजेपी शिकायत क्यों नहीं करती। विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर उन्हें इस संबंध में एक लिखित ज्ञापन सौंपा। दरअसल, 29 अक्टूबर से डीटीसी की बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

डीटीसी और क्लस्टर बसों में सफर करने वाली महिलाओं को गुलाबी रंग के फ्री ट्रैवल पास दिए जाएंगे। केजरीवाल सरकार प्रत्येक फ्री पास के लिए डीटीसी को 10 रुपए का भुगतान करेगी।

बीजेपी नेताओं ने एलजी से कहा है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करके टिकटों पर सीएम की फोटो छपने से रोकें। एलजी ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि बस की टिकटों के पीछे सीएम का फोटो केवल चुनावों में वोट बटोरने के मकसद से छापा जा रहा है।

इसके अलावा गुप्ता ने यह जानकारी भी दी कि लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के खिलाफ इसी संबंध में बीजेपी के द्वारा दायर की गई याचिका पर बुधवार को दोपहर में सुनवाई करेंगी। बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता, ओपी शर्मा, जगदीश प्रधान और आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायकों कपिल मिश्रा और अनिल वाजपेयी ने लोकायुक्त के समक्ष यह याचिका दायर की थी।

इस याचिका में भी यही कहा गया है कि केजरीवाल सरकार चुनाव से पहले तमाम नियम कायदे ताक पर रखकर मुख्यमंत्री का प्रचार कर रही है, ताकि आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा वोट बटोर सके।

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी के एक सीनियर नेता ने बीजेपी पर पलटवार किया है। नेता ने कहा कि आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं के सभी बैनरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें हैं। बीजेपी इस बारे में शिकायत क्यों नहीं करती।