Saturday , March 28 2020 21:04
Breaking News

वॉट्सएप को लेकर पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से सरकारी कर्मचारियों और अधिकारीयों के लिए खड़ी हो गई मुसीबत

Loading...

पाकिस्तान में हर दिन कुछ उल्टा पलटा हुआ करता है, ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान सरकार के फैसले से सरकारी कर्मचारियों और अधिकारीयों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. आपको बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने वॉट्सएप के माध्यम से जरूरी दस्तावेजों के आदान-प्रदान को लेकर सरकारी कार्यालयों में इस एप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है।

आपको बता दें कि अप्रासंगिक व्यक्तियों को गोपनीय जानकारी लीक होने के मद्देनजर प्रांतीय सरकार ने यह निर्णय लिया है। वहीं इस मामले में एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय अधिकारियों को इस बाबत शिकायत मिली थी कि सरकारी विभाग वॉट्सएप का उपयोग अपने कायार्लय के मामलों को चलाने के लिए कर रहे हैं और मैसेजिंग सर्विस पर दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया जा रहा है।

Loading...

गौरतलब है कि वॉट्सएप ग्रुप यूं तो इसी उद्देश्य के लिए बनाए गए थे, लेकिन जब दस्तावेजों के कथित तौर पर लीक होने की बात सामने आई, तब प्रांतीय सरकार ने इस एप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार और इसकी प्रक्रियाओं को क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग एप के माध्यम से खतरा हो सकता है, इसके मद्देनजर शीर्ष अधिकारियों ने सभी विभागों को निर्देश जारी कर कहा है कि वे वॉट्सएप का इस्तेमाल बंद करें। प्रांतीय सरकार के अधिकारियों ने कहा कि सर्विस एंड जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (एस एंड जीएडी) ने इस बाबत आदेश जारी किए हैं।

Share & Get Rs.
Loading...
error: Content is protected !!