Breaking News

इटली में तेज़ी से बढ़ा कोरोना का प्रकोप लॉकडाउन से नहीं मिला कोई फायदा, 59,138 मामलो की हुई पुष्टि

Loading...

महामारी के चलते इटली को पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया है, लेकिन फिर भी यहां कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है।

यूरोपीय मुल्क इटली के मध्य और दक्षिणी इलाके इस वायरस की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इन दोनों इलाकों में कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। वहीं सिसली, लाजियो और कैम्पानिया इलाकों में बदतर स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से लोग काफी दिक्कत का सामना कर रहे हैं। इसकी मुख्य वजह इन इलाकों में चल रही माफियाओं की समानांतर सरकार को बताया जा रहा है। दक्षिण इटली में माफियाओं की वजह से 40 से ज्यादा अस्पतालों में ताले डालना पड़े हैं।

Loading...

सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, इटली में रविवार तक कोरोनावायरस संक्रमण के 59,138 मामलों की पुष्टि हुई व इस वैश्विक महामारी के चलते यहां 5,746 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

कोरोना के मामले में वृद्धि ज्यादातर लाजियो, कैम्पानिया और पुगलिया इलाके में देखी गई। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि इटली के लोम्बार्डी इलाके में कोरोना के फैलने की वजह से लोगों ने बड़ी संख्या में यहां से इन इलाकों की ओर पलायन शुरू किया।

Share & Get Rs.
Loading...
error: Content is protected !!