भारतीय सेना के इस अधिकारी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, पाकिस्तान को दी…

पाकिस्तान के द्वारा पिछले एक हफ्ते से बॉर्डर पर जारी गोलीबारी का जवाब भारतीय सेना ने दिया है। भारतीय सेना के जवानों द्वारा दिया गया यह जवाब इतना करारा है कि इसको लेकर पाकिस्तान में अब हड़कंप मच गया है। भारत की जवाबी कार्रवाई में करीब आधा दर्जन पाक सैनिक मारे गए हैं, 3 आतंकी कैंप तबाह हुए हैं और बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना और मीडिया इस एक्शन का सच छुपाने में जुट गई है।

पाक सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर रविवार से ही भारत के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं। आसिफ गफूर की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि भारत जिन आतंकी कैंपों को तबाह करने की बात कर रहा है, वह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने लिखा कि पीओके में ऐसे कोई कैंप थे ही नहीं। उन्होंने फिर विदेशी मीडिया को स्थिति के आकलन के लिए पाक का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है।

पाक सेना लगातार भारत के खिलाफ झूठ फैलाने में लगी है। वहां की मीडिया भी उसका साथ ही दे रही है। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बताया कि भारत के एक्शन में 5-6 पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं। लेकिन पाक मीडिया इस सच को छुपा रहा है। वह दावा कर रहा है कि पाकिस्तान के एक्शन से भारत की तबाही हो रही है। पाकिस्तानी मीडिया कई भारतीय जवानों के मारे जाने की बात कर रहा है जो कि सरासर गलत है।

इतना ही नहीं, पाकिस्तानी मीडिया की ओर से गलत तस्वीरें भी फैलाई जा रही हैं। सन 2014 में भारत में हुए नक्सल हमले की एक तस्वीर को पाकिस्तानी मीडिया रविवार की तस्वीर बता रहा है। इसके माध्यम से दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना के एक्शन में कई भारतीय जवान मारे गए हैं।

हालांकि, पाकिस्तान के इन दावों का सोशल मीडिया ने ही भांडा फोड़ दिया था। गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक के समय भी पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारत द्वारा की गई कार्रवाई से उसे कोई नुकसान नहीं हुआ है।