न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने की बुमराह की तारीफ, कहा सीख लेने की जरूरत

भारत ने रविवार को आकलैंड में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बनायी। बुमराह ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया।

 

सीफर्ट ने कहा, “यहां तक कि पहले मैच में भी बुमराह ने धीमी गेंदे की। अमूमन डेथ ओवरों में गेंदबाज सीधी लाइन पर गेंद करता है। इसके अलावा यार्कर करता है। वह अपनी गेंदों में काफी बदलाव करता है और उसे खेलना मुश्किल है।”

इस मैच में 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “गेंद काफी रुककर आ रही थी जिससे मुश्किलें बढ़ी। इसलिए एक बल्लेबाज के रूप में आपको कुछ अवसरों पर विकेटों से हटकर यह देखना होता कि क्या गेंद सीधी लाइन पर आ रही है। मैं विकेटों पर खड़ा रहने के बजाय कुछ अलग करने में विश्वास करता हूं।”

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारतीय बल्लेबाजों से सीखना चाहिए कि परिस्थितियों से जल्द से जल्द कैसे तालमेल बिठाया जाता है।

सीफर्ट ने कहा, “भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया कि कैसे गेंद की लाइन में आकर सही टाइमिंग से उसे खेलना है। धीमे विकेट पर आपको इस तरह का खेल दिखाना होता है। उनकी (गेंदबाजों) लाइन बिगाड़ने की कोशिश करो, अच्छी गेंद पर भी शॉट लगाने के लिये सही स्थिति में आओ। टी20 क्रिकेट में यह महत्वपूर्ण होता है। भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसा अच्छी तरह से किया।”

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की विविधतापूर्ण गेंदबाजी को समझना मुश्किल है और उनकी टीम को अगर टी20 श्रृंखला में वापसी करनी है तो उसे भारत से सीखना होगा कि परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बिठाया जाता है।