Breaking News

लव जिहाद के कारण उपद्रवियों ने ‎किया जमकर बवाल, जानिये क्या है लव जिहाद का मकसद

Loading...

आगरा स्थित खंदौली के सेमरा गांव में “लव जिहाद” के आरोप में उपद्रवियों ने जमकर बवाल ‎किया। इसमें नौवीं कक्षा की छात्रा को गैर समुदाय के युवक द्वारा भगा ले जाने के आरोप में करीब 200 लोगों ने समुदाय विशेष के दुकानदारों पर हमला बोल दिया।

उन्होंने 15 दुकानों में आग लगाते हुए छह घरों में जमकर तोड़फोड़ की। इस बवाल के दौरान वहां मौजूद चार पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। हालांकि, पुलिस ने छात्रा को बरामद कर लिया और एक आरोपी को भी अरेस्ट कर लिया।

Loading...

दरअसल, 15 वर्षीय छात्रा सैमरी स्थित अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करती है। वह सुबह स्कूल गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। इसके बाद उसकी तलाश शुरू करने के बाद अफवाह फैल गई ‎कि लापता लड़की के मामा के पास आरोपी का धमकी भरा फोन आया है कि पुलिस को मत बताना।

इतना ही नहीं दो आरोपी भी कई दिनों से घर के चक्कर लगा रहे थे। इसके बाद शक ओर भी गहरा गया। इसके बाद थाने में तीनों के खिलाफ ‎शिकायत की गई। जब इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों की उग्र भीड़ ने उप्रदव मचाना शुरू कर दिया।

इसकी सूचना पर आईजे (रेंज) ए सतीश गणेश, एसएसपी, डीएम समेत दस थानों की फोर्स और पीएसी के जवान मौके पर पहुंच गए। उधर, बवाल के डर से आरोपी पक्ष के 50 लोग गांव से पलायन कर गए। इसके बारे में सतीश गणेश ने बताया कि अपहरण छात्रा की बरामदगी कर ली गई है।

गांव में पुलिस और पीएसी लगा दी गई तथा तोड़फोड़ करने वालों के तलाश में दबिश दी जा रही है। उनकी जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। चचेरे भाई ने बताया कि बहन सुबह स्कूल गई थी, लेकिन उसे रास्ते में ही किडनैप कर लिया गया।

उसके बाद करीब चार बजे फोन आया कि पुलिस को मत बताना तुम्हारी लड़की को रात के 11 बजे छोड़ जाएंगे। इसके बाद पुलिस को कई बार फोन किया, लेकिन वह नहीं पहुंची। जब बवाल शुरू हुआ तब जाकर पुलिस सक्रिय हुई और मौके पर पहुंची। हालांकि, अभी तक आरोपियों की अरेस्टी नहीं हो सकी है।

फोटो- प्रतीकात्मक

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!