Sunday , December 8 2019 0:17
Breaking News

लॉन्च होने से पहले ही लीक हुई Maruti Suzuki की मिनी SUV S-Presso, देखे तस्वीरे

Maruti Suzuki S-Presso इस महीने की अंतिम तारीख यानी 30 सितंबर को लॉन्च होने वाली है, लेकिन उससे पहले इसके कुछ फीचर्स लीक हो गए हैं. देखा जाए तो यह Alto K10 से ऊपर के सेगमेंट में आएगी. माना जाता है कि इसका सीधा मुकाबला रेनॉ क्विड (Renault Kwid) से होगा. लीक हुई इमेज में पूरी केबिन काली रंग की दिखती है. दरवाजे की हैंडिल भी काले रंग की है. पर कहा जा रहा है कि यह लोवर स्पेक मॉडल की केबिन है हायर स्पेक मॉडल इससे अलग होगा. SUV से प्रेरित मारुति की यह कॉम्पैक्ट कार 4 वेरियंट (STD, LXi, VXi और VXi+) में आएगी. इनमें टॉप वेरियंट में कई फीचर्स मिलेंगे.

इन सभी वैरिएंट्स में कुछ बेसिक फीचर्स के साथ थोड़े बहुत बदलाव होंगे. जैसे-LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग मिलेगी वहीं VXi में सेंट्रल लॉकिंग के साथ की-लेस एंट्री, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मारुति का स्मार्टप्ले डॉक ऑडियो सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, बॉडी कलर में बंपर और ह्वील कवर्स मिलेंगे. हालांकि इन सभी मॉडल्स में साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड में मिलेंगे.

इस कार में नहीं मिलेगा अलॉय ह्वील का ऑप्शन
वहीं बात करें टॉप वैरिएंट VXi+ की तो इसमें ड्राइवर के अलावा फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, वॉइस रिकग्निशन के साथ 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर पार्सल ट्रे, बॉडी कलर में आउट साइड रियर व्यू मिरर व डोर हैंडल और 12V-अक्सेसरी सॉकिट जैसे फीचर्स मिलेंगे. हालांकि, इस कार में अलॉय ह्वील का ऑप्शन नहीं मिलेगा.
वैसे तो इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 3.3 से 4.5 लाख के बीच हो सकती है.

इसमें 1.0-लीटर K10B पेट्रोल इंजन मिलेगा. खास बात है कि यह इंजन बीएस-6 नॉर्म्स के मुताबिक है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) के ऑप्शन होंगे.

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!