Wednesday , December 2 2020 11:43
Breaking News

पत्तागोभी खाने दूर भागती है ये गंभीर बिमारी

इसके अलावा इसमें आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, पैंटोथेनिक एसिड, फॉस्फोरस और नियासिन भी होता है। इसके इस्तेमाल से आप पैरों में मोच, खिंचाव,सूजन, चोट, अल्सर, आर्थराइटिस और जोड़ों के दर्द से राहत पा सकते हैं।

पत्तागोभी खाने दूर भागती है ये गंभीर बिमारी

 

पत्तागोभी जोड़ों में दर्द से आपको तुरंत राहत दिला सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले पत्तागोभी के पत्तों को एक-एक करके निकाल लें। इसके बाद इसे अच्छी तरह से धो लें। इसे सूखने के लिए छोड़ दें।

 सब्जियां शरीर में पोषक तत्वों की पूर्ति करने का अच्छा माध्यम हैं। सब्जियां स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए वरदान से कम नहीं होती हैं। ऐसी ही एक सब्जी पत्ता गोभी भी है, जो विभिन्न रंगों और आकार में मिलती है।

पत्तागोभी या बंदगोभी पौष्टिक तत्वों से भरपूर होती है। इसके साथ ही इसमें फाइबर की मात्रा भी काफी ज्यादा होती है। वजन कम करने से लेकर अर्थराइटिस के दर्द से छुटकारा पाने के लिए पत्तागोभी के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है।

जी हां, पत्तागोभी की पत्तियां जोड़ों में दर्द सहित कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है। इसमें मौजूद फोलेट, फाइबर, तांबा, पोटैशियम, मैंगनीज, विटामिन बी1, विटामिन बी, सी जैसे कई तत्वों से भरपूर होता है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!