Breaking News

सबसे बड़े नेटवर्क का हुआ भंडाफोड़, इस नेटवर्क से हो रहा था बच्चों का यौन शोषण

Loading...

बच्चों का यौनशोषण करने वाले सबसे बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ है. बच्चों का यौन उत्पीड़न करने वाला यह नेटवर्क वेबसाइटों के जरिए ग्राहकों जोड़ता था. अमेरिका, ब्रिटेन  साउथ कोरिया के अधिकारियों मुताबिक जिस वेबसाइट से बाल यौन उत्पीड़न का गोरख धंधा चल रहा था उसकी उपभोक्ता क्षमता करीब 10 लाख ग्राहकों की थी.

डॉन अखबार में प्रकाशित अखबार के अनुसार बताया गया है कि तीन राष्ट्रों की सुरक्षा एजेंसियों की ओर से किए गए इस ऑपरेशन में 23 नाबालिग बच्चों को मुक्त कराया गया है. यह पीड़ित अमेरिका, कनाडा ओर ब्रिटेन में दरिंदगी का शिकार हो रहे थे.

Loading...

अमेरिका के डिप्टी असिस्टेंट अटॉर्नी  जनरल ने बताया कि वेबसाइट के जरिए बच्चों के यौन उत्पीड़न का यह संसार का सबसे बड़ा नेटवर्क था.

बताया जा रहा है कि सैकड़ों लोग इस वेबसाइट के जरिए बच्चों का यौन उत्पीड़न में संलिप्त थे. वेबसाइट संचालकों को बिटक्वाइन के रूप में धन उपलब्ध कराया जा रहा था. फेडरल ग्रांड ज्यूरी ने पाया है कि साउथ कोरिया का जांग वू सॉन नाम का 23 वर्षीय नागरिक वेलकम टू वीडियो नाम की वेबसाइट चलाता था. इस वेबसाइट को चलाने वाले सॉन के विरूद्ध साउथ कोरिया में क्राइम का  केस चलाया जा रहा है.

अधिकारियों ने अमेरिका समेत संसार के कई राष्ट्रों से 337 ग्राहकों को पकड़ा है जो बाल यौन उत्पीड़न में संलिप्त थे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!