इस देश में पुरुषो द्वारा किए गए इस गैरकानूनी काम को बढ़ावा देने के लिये सरकार देती है ऐसी सुविधाएं

संयुक्त अरब अमीरात ने एक अजीब कानून शुरु किया है जिसके तहत दो पत्नियां रखने पर सरकार कई तरह की सुविधाएं दे रही है. यहां की सरकार ने दो पत्नियां रखने वाले लोगों के लिए अलावा मकान भत्ता देने की घोषणा की है.

Image result for दो 2 पत्नियां रखने पर

इस देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने लोगों को दूसरी विवाह करने को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम जारी की है. UAE के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डाक्टर अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के सत्र के दौरान यह घोषणा की है. उन्होंने बोला कि मंत्रालय ने यह फैसला लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग प्रोग्राम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा.

उनके मुताबिक असल में यह दूसरी पत्नी के लिए मकान भत्ता होगा. यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अलावा होगा. मंत्री ने बोला कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है.

मंत्री ने बोला कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी विवाह करने को प्रोत्साहित होंगे व UAE में अविवाहित स्त्रियों की संख्या घटेगी. मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहले बीवी की तरह ही मकान मिले.