Saturday , December 14 2019 17:07
Breaking News

महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और BJP के बीच मतभेद जारी, अब हो सकता है ये काम

महाराष्ट्र विधानसभा इलेक्सन में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और BJP के बीच जारी मतभेद अब सतह पर आ गए हैं। जहां एक तरफ BJP लोकसभा इलेक्सन में वोट में हिस्सेदारी बढ़ने का तर्क दे रही है वहीं शिवसेना ये याद दिला रही है कि इसी साल फरवरी में BJP अध्यक्ष अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच हुई एक बैठक में विधानसभा इलेक्सन में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की बात पर सहमति बनी थी।

आपको बता दें कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना 135 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारना चाहती है। साथ ही वह यह भी चाहती है कि BJP भी इतनी ही सीटों पर चुनाव लड़े। बाकी की 18 सीटें सहयोगियों को देने की बात शिवसेना कह रही है। लेकिन शिवसेना के इस समीकरण को BJP स्वीकार नहीं कर रही है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि वह शिवसेना को 120 से ज्यादा सीटें नहीं देना चाहती है। बता दें कि कुछ दिन पूर्व उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं से राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में कमर कसने की तैयारी का आदेश देकर गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति को और हवा दे रखी है। बहरहाल शिवसेना राम मन्दिर बनाने की मांग और कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं को पार्टी मं शामिल करने जैसे मुद्दों को लेकर BJP को घेर रही है।

लेकिन, BJP इस मामले में यह कहकर अपना बचाव कर रही है कि शिवसेना सीटों पर मोलभाव को लेकर यह दाव खेल रही है। उधर जानकारों की मानें तो आखिरी वक्त में शिवसेना वर्ष २०१४ की तरह BJP से चुनावी गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकती है। दरअसल शिवसेना ने नागपुर सीट समेत प्रदेश की सभी सीटों पर इच्छुक उम्मीदवारों के सेलेक्शन की प्रक्रिया भी खामोशी से शुरू कर दी है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!