चीन के मुर्दाघर में जिंदा हो उठी लाश, पढ़े हैरान कर देने वाली पूरी खबर

चीन से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें चिकित्साकर्मियों को एक जिंदा शख्स को बॉडी बैग में रखकर ले जाते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जिंदा इंसान बॉडी बैग में रखा है और जब वह हिलता है तो चिकित्साकर्मियों को अहसास होता है कि उनसे गलती हो गई। वीडियो कथित तौर पर चीन के आर्थिक केंद्र शंघाई का है। बता दें कि शंघाई इस समय कोरोना के कहर से जूझ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने वृद्धाश्रम में रहने वाले एक जिंदा बुजुर्ग को मृत घोषित कर उसे मुर्दाघर भेज दिया। गनीमत ये रही कि दफनाने से पहले वह व्यक्ति हिलने लगा। जिसके बाद चिकित्साकर्मियों ने उसे वापस अस्पताल भेज दिया। सोशल मीडिया पर दो लोगों का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इस पूरी घटना के बारे में पता चला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शंघाई के पुटुओ जिले के शिनचेंगझेंग वेलफेयर हॉस्पिटल में मुर्दाघर में काम करने वाले दो कर्मचारी बॉडी बैग में जिंदा इंसान को लेकर जा रहे हैं। इनमें से एक शख्स बैग को खोलता है और जोर देकर बोलता है कि यह व्यक्ति मरा नहीं है।

जिस शख्स ने यह वीडियो शूट किया है उसे चीनी अधिकारियों की आलोचना करते हुए सुना जा सकता है। सीएनएन द्वारा उपलब्ध कराए गए ट्रांसलेशन के अनुसार वह शख्स कहता है, “नर्सिंग होम में सब गड़बड़ चल रहा है। उन्होंने एक जिंदा व्यक्ति को एक दफनाने के लिए भेज दिया। वे कह रहे हैं कि वो मर चुका है।” इस गंभीर लापरवाही के मामले की सख्त जांच शुरू कर दी गई है।