Breaking News

चीन को इस देश ने लगाई फटकार, कहा इसका परिणाम…

Loading...

वहीं, 16 लाख से ज्यादा लोग यहां कोरोना के संक्रमण से प्रभावित हो चुके हैं। अमेरिका ने एक बार फिर से चीन को कोरोना वायरस महामारी के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

पिछले कुछ समय से अमेरिका और चीन में वायरस को लेकर वाकयुद्ध छिड़ा है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने रविवार को कहा कि चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की सत्तावादी प्रकृति और दुनिया भर में खुद का आधिपत्य कायम करने की इच्छा का परिणाम है कोरोना वायरस महामारी।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और माइक पोम्पियो लगातार यह कह रहे हैं कि कोरोना वायरस वुहान के वेट मार्केट से नहीं बल्कि, वुहान के लैब से निकला है।

माइक पोम्पियो ने स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया को बताया, उन्हें लगता है कि अब यह साफ हो गया है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के कारण आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को झेल रही है।

Loading...

उन्होंने आगे कहा, ‘हम में से जो लोग इसे देख रहे हैं वे दुनिया के लिए इस जोखिम के बारे में बात कर रहे थे। हम सत्तावादी शासन की प्रकृति को जानते हैं। हम जानतें हैं कि वहां क्या होता है, जहां लोग स्वतंत्र नहीं होते, जहां पत्रकार बोल नहीं सकते हैं।’

विश्व के शक्तिशाली देश अमेरिका में इस वायरस से फैली बीमारी के कारण अब तक 99 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों का आकंड़ा लाखों पार कर गया है। यह रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इटली, चीन, अमेरिका, ईरान, भारत सब इससे प्रभावित हैं।

 

Share & Get Rs.
Loading...
error: Content is protected !!