Wednesday , February 19 2020 4:03
Breaking News

भारत पहुंचा चीन से आया कोरोना वायरस आपको भी है ऐसे लक्षण… सभी एयरपोर्ट पर बढ़ी सुरक्षा

चीन से लौटे दो व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है।डॉ केस्कर ने बताया कि निकाय के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चीन से यहां आए दो लोगों को निगरानी में रखा है। उन्हें हल्का जुकाम है और सर्दी-जुकाम जैसे लक्षण हैं। निगरानी में रखे गए दोनों व्यक्तियों के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है। चीन से लौटे दो व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है।

कोरोना वायरस

महानगर पालिका की एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को यह बताया। दरअसल चीन में कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं और इसके चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है। यह देखते हुए BMC ने चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल में एक अलग वार्ड बना दिया है। BMC में कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पद्मजा केस्कर ने बताया, ”ऐसे लोगों के निदान और उपचार के लिए एक अलग वार्ड बना दिया गया है जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है।

अब रेप के मुद्दे में फंसे ये नेता, रो – रो के हुआ बूरा हाल, न्यायालय ने दी दो दिन की…

डॉ केस्कर ने बताया कि निकाय के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चीन से यहां आए दो लोगों को निगरानी में रखा है। उन्हें हल्का जुकाम है और सर्दी-जुकाम जैसे लक्षण हैं। निगरानी में रखे गए दोनों व्यक्तियों के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने बताया कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नियुक्त डाक्टरों से कहा गया है कि चीन से आने वाले किसी भी यात्री में अगर कोरोना वायरस के लक्षण नजर आते हैं तो उन्हें इस वार्ड में भेज दिया जाए। सभी चिकित्सकों को भी इस तरह के लक्षण वाले लोगों को वार्ड में भेजने की हिदायत दी गई है। कस्तूरबा अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की ओर से इस बारे में दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

CAA हंगामे के बीच बढ़ा जेएनयू छात्रों का हौसला, दिल्ली हाई कोर्ट ने दी ये बड़ी राहत अब तो…

कोरोना वायरस विषाणुओं का एक बड़ा समूह जो सामान्य जुकाम से लेकर श्वास तंत्र की गंभीर समस्या तक पैदा कर सकता है। चीन में जिस वायरस से संक्रमित होकर लोगों की जान जा रही है, वह इससे अलग किस्म का है और इसे पहले कभी नहीं देखा गया। कोरोनावायरस से संक्रमित होने पर व्यक्ति में बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, हांफना आदि लक्षण नजर आते हैं।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!