कानपुर में लगातार बढ़ते जा रहे डेंगू के मामले , CMO और CDO पहुंचे यहा…

Share & Get Rs.

कानपुर में डेंगू (Dengue) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. डेंगू के प्रकोप से कल्याणपुर ब्लॉक के कुरसौली, मकसूदाबाद में 2 और बिल्हौर में 2 लोगों की मौत की खबर सामने आई है.

इस तरह मंगलवार को डेंगू से कुल 4 लोगों की मौत हुई है. दरअसल, डेंगू के बढ़ते प्रकोप की खबर को प्रभात खबर ने प्रमुखता से लिया, जिसके बाद आज खबर का संज्ञान लेकर सीएमओ (CMO) और सीडीओ (CDO) डेंगू से पीड़ित मरीजों से मिलने उनके गांव पहुंचे.

पीड़ित परिवारों से मिले अधिकारी- बता दें कि कल्याणपुर ब्लॉक के कुरसौली, मकसूदाबाद और बिल्हौर में मंगलवार में चार लोगों की डेंगू से मौत हो गई थी. कुरसौली में डेंगू की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 15 के पार पहुंच चुका है. वहीं पूरे कानपुर में अब तक 349 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं. मंगलवार को कानपुर में डेंगू के 10 नए मरीज मिले हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. कुरसौली में जांच करने पहुंचे सीएमओ और सीडीओ ने यहां डेंगू से पीड़ित परिवारों से मिले और उन्हें डेंगू से बचने के उपाय बताए.

प्रधान और आशा कार्यकर्ताओं पर गिरी गाज- कुरसौली में जांच के दौरान सीडीओ ने मामले में लापरवाही बरतने को लेकर प्रधान और आशा बहुओं को भी फटकार लगाई. प्रधान को साफ सफाई कराने के आदेश दिए. वहीं लापरवाही बरतने पर आशा कार्यक्रताओं को निलंबित भी किया.

Share & Get Rs.