Breaking News

देहरादून में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन पर किया ये काम

Loading...

देहरादून में कांग्रेस के पछवादून प्रभारी और जिलाध्यक्ष ने पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन पर मंथन किया। सहसपुर ब्लाक की बैठक में पछवादून प्रभारी व जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से राय जानी। पछवादून प्रभारी रामयश ने कहा कि कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव की तैयारी में पूरे मनोयोग व ईमानदारी से काम करने की जरूरत है। तभी पंचायत चुनाव में सफलता की उम्मीद की जा सकती है।

पंचायत चुनाव के मद्देनजर सहसपुर ब्लॉक की बैठक में पछवादून प्रभारी राम यश व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय किशोर ने कार्यकर्ताओं की राय जानी। बैठक में पूरे ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल हुए, सभी ने संभावित कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा की।

Loading...

आरक्षण के अनुसार संभावित प्रत्याशियों से अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने को कहा गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पूरे बल के साथ चुनाव लडऩे का कार्य करेगी। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी के लिए चुनाव में पूरी ताकत से कार्य करे, जिससे लोकतंत्र की सबसे मजबूत सीढ़ी पर पर कांग्रेस अपना कब्जा कर सके।

उन्होंने आह्वान किया कि कांग्रेस कार्यकर्ता आपसी मतभेद से ऊपर उठकर कांग्रेस की विचारधारा के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों एवं कांग्रेस विचारधारा के लोगों को पंचायत के हर पद पर बैठाने का काम करें। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मेघ ङ्क्षसह, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ताहिर अली, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलजार अहमद, सूरत ङ्क्षसह, गुलशेर, अर्जुन सिंह, हिमांशु रमोला, शौकीन अहमद, संजय कुमार, शराफत अली, अमर सिंह आदि मौजूद रहे।

सोशल मीडिया पर पंचायत प्रतिनिधियों की दावेदारी

पंचायत चुनावों की सुगबुगाहट के बीच संभावित प्रत्याशियों की दावेदारी सोशल मीडिया के माध्यम से हवाओं में तैर रही है। पछवादून के तमाम गांवों के प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले प्रत्याशी सोशल मीडिया व इंटरनेट पर छाए हुए हैं। इसके अलावा कुछ सार्वजनिक स्थलों पर भी चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों का जमावड़ा लगने लगा है।

पंचायत चुनावों की प्रक्रिया के लिए हालांकि अभी कोई तारीख निश्चित नहीं है, लेकिन अलग-अलग पदों के लिए चुनाव लडऩे के इच्छुक प्रत्याशियों ने अपना प्रचार सोशल मीडिया व इंटरनेट के माध्यम से शुरू कर दिया है। चुनाव प्रचार के मौजूदा क्रम में सबसे ज्यादा जोर फेसबुक, वट्सएप जैसे सोशल मीडिया पर है।

सोशल मीडिया पर बीडीसी, ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए चुनाव लड़ने वाले अधिकतर प्रत्याशियों में प्रचार की होड देखते ही बनती है। हालांकि जमीनी स्तर पर होने वाले प्रचार में अभी ज्यादा तेजी नहीं है, लेकिन कुछ खास चाय की दुकानों, होटलों व ऐसे ही अन्य सार्वजनिक स्थलों पर संभावित प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के गुट चुनावी चर्चा करते भी दिखाई दे रहे हैं।

ढालीपुर के पूर्व ग्राम प्रधान इकबाल अहमद, विकासनगर मंडी समिति के पूर्व सभापति विपुल जैन, हरबर्टपुर के पूर्व सभासद फुरकान अहमद, शिक्षक अतुल शर्मा का कहना है कि आज के दौर में सोशल मीडिया का बड़ा नेटवर्क सभी चुनावों को प्रभावित कर रहा है।

छोटे से छोटे गांव में भी ज्यादातर लोग सोशल मीडिया व इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले लोग भी सबसे अधिक ध्यान सोशल मीडिया पर ही लगा रहे हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!