रविवार को अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, करेंगे ये बड़ा काम, चल रहीं तैयारियां

Share & Get Rs.

कोविड-19 महामारी के कारण ट्रस्ट ने शुरू में इस समारोह के लिए सिर्फ 200 लोगों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया था, लेकिन अब राम जन्मभूमि में भगवान राम की जीवन यात्रा संबंधी प्रदर्शनी लगाने का प्रस्ताव रद्द कर दिया गया है. प्रदर्शनी के स्थान पर ही 600 और संतों के बैठने की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है.

 

डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि ‘प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है. पूरी तैयारी है. सुरक्षा के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं. कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा.’

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इसे लेकर अयोध्या में प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है.

सीएम योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज, नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 अगस्त को अखंड रामायण का पाठ किया जाएगा. साथ ही दीपावली भी मनाई जाएगी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार दोपहर फिर अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे. सीएम योगी 5 अगस्त के कार्यक्रम की एक-एक करके पूरी तैयारी देखेंगे. अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है. धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है.

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!