विराट कोहली की जगह ये खिलाड़ी बनेगा टी20 टीम का कप्तान, सुनील गावस्कर ने किया खुलासा

Share & Get Rs.

इंडियन क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) में तीनों फॉर्मट के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को टी20 विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। कप्तान विराट कोहली ने अपने फैसले से सबको चौंका दिया।

कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को नये कप्तान की तलाश है। कोहली के कप्तानी छोड़ने पर उप कप्तान रोहित शर्मा इसके प्रबल दावेदार हैं। रोहित शर्मा की मजबूत दावेदारी के बीच टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का बड़ा बयान आया है। गावस्कर का बयान रोहित शर्मा के फैंस को निराश कर सकती है।

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी को लेकर उठ रहे सवाल के बीच अचानक टी20 की कैपटेंसी छोड़ने का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया। हालांकि, वो टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

2019 के बाद विराट कोहली का बल्ला कुछ खास नहीं चला है। कप्तानी के प्रेशर की वजह से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखी गई है। दो साल से विराट शतक के लिए तरस रहे हैं। खराब फॉर्म के पीछे सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है कि वो तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हैं जिसका प्रेशर नहीं संभाल पा रहे हैं। उनके कप्तानी छोड़ने पर रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की बात से पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस बात से इतेफाक नहीं रखते हैं।

भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कहना है कि भारत को लोकेश राहुल (KL Rahul) को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करना चाहिए। गावस्कर फिलहाल बीसीसीआई को राहुल को भारत का उपकप्तान बनाने का सलाह दे रहे हैं। स्पोर्ट्स तक के हवाले से गावस्कर ने कहा,

‘यह अच्छी बात है कि बीसीसीआई आगे देख रहा है। आगे के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। अगर भारत एक नए कप्तान को तैयार करना चाहता है, तो राहुल को देखा जा सकता है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब भी इंग्लैंड में उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी। वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 ओवरों के क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें उप-कप्तान बनाया जा सकता है।’

Share & Get Rs.