Breaking News

जलमग्न हुई बिहार की राजधानी पटना, मदद के इंतजार में है लोग और ये मैडम करवा रही यहाँ फोटोशूट

Loading...

बिहार में मौसम कहर बरपा रहा है। सितंबर के आखिरी दिनों में हुई जमकर बारिश ने बिहार की राजधानी पटना को जलमग्न कर दिया है। सड़कें मानों नहर बन गई हों, लोगों को शहरी इलाकों में भी नाव का ही सहारा है। बिहार में बारिश के बाद बाढ़ जैसी पैदा हुई इस स्थिति ने 29 लोगों की जान ले ली है। वहीं हजारों लोगों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है जबकि कई लोग अभी भी मदद के इंतजार में हैं।

लेकिन इस सबके बीच चर्चा बनी है मरमेड यानी जलपरी की कुछ तस्वीरें, जिसको लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।बिहार में बाढ़ के बीच राजधानी पटना से कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। ये तस्वीरें निफ्ट (पटना) की छात्रा व मॉडल अदिति सिंह की हैं जिन्होंने जलजमाव वाले इलाकों में जाकर अपना फोटोशूट कराने के बाद उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया।

Loading...

अदिति ने पटना के एक फोटोग्राफर सौरव अनुराज के साथ मिलकर 28 सितबंर को फोटोशूट किया। पटना के बोरिंग रोड पर इस फोटोशूट का नाम दिया- मरमेड इन डिजास्टर। अब इसको लेकर बवाल मचा है। लोगों का कहना है कि अगर उन्हें त्रासदी दिखानी ही थी तो इस तरह हंसते हुए तस्वीरें ली गईं? लोगों ने नाराजगी जताई और कहा कि इस फोटोशूट के जरिए बाढ़ प्रभावित लोगों का मजाक उड़ाया गया है। कई लोगों ने बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल भी किया।

जबकि सौरभ भारद्वाज का कहना है कि फोटोशूट केवल वर्तमान स्थिति को दिखाने के लिए किया गया है, इसको गलत ना लें। उनका मानना है कि बिहार की समस्याओं और बिहार में बाढ़ को दूसरे राज्य सीरियसली नहीं लेते हैं। इसलिए उन्होंने इस कॉन्सेप्ट को सोचा और अदिति के साथ मिलकर फोटोशूट किया।

बोरिंग रोड के पूरे इलाके में पानी ही पानी है। बेली रोड, कंकड़बाग, आशियाना, पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर कोई कॉलोनी सब जलमग्न हैं। राजेंद्रनगर में डिप्टी सीएम सुशील मोदी चार दिनों तक बाढ़ में घिरे रहे, इसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने उनको और उनके परिवार को रेस्क्यू किया। बिहार सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस बाढ़-बारिश से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को परेशान कर रखा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!