बीजेपी के इस नेता को चुनाव आयोग ने दिया ये बड़ा झटका, लिस्ट से किया बाहर

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को भी एक जनसभा में विवादित नारे लगवाने के मामले में मंगलवार को नोटिस जारी कर गुरुवार, 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा था।

 

ठाकुर और वर्मा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुये आयोग ने बुधवार को दोनों नेताओं को दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश भी जारी किया है।

वर्मा को जारी नोटिस में आयोग ने कहा है कि इस मामले में दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है।

नोटिस में आयोग ने कहा कि वर्मा ने एक साक्षात्कार में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बारे में भड़काऊ बयान दिया, जिसका सोशल मीडिया पर भी जिक्र किया गया है।

इसके अलावा आयोग ने विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र में वर्मा द्वारा एक जनसभा में दिये गये भाषण में भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बारे में भड़काऊ बयान देने का हवाला देते हुये इसे प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कथित विवादित बयान देने के मामले में पश्चिम दिल्ली से भाजपा के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक दिन के भीतर जवाब देने को कहा है।

आयोग ने बुधवार को जारी नोटिस में वर्मा के बयान से चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन होने के आधार पर जवाब तलब किया है। उन्हें गुरुवार को दोपहर 12 बजे तक आयोग के समक्ष अपना जवाब देने को कहा गया है।