Breaking News

देहरादून पंचायत चुनाव में परचम फहराने के लिए भाजपा ने तय की ऐसी रणनीति, इस दिन होगी त्याशियों की घोषणा

Loading...

देहरादून पंचायत चुनाव में परचम फहराने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा की प्रदेश कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक में पंचायत चुनाव की रणनीति तय की गई। बताया गया कि 18 सितंबर की शाम को प्रांतीय नेतृत्व की बैठक होगी और अगले दिन 19 सितंबर को जिला पंचायत सदस्य पदों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

बैठक में पिछले चुनावों की भांति पंचायत चुनाव में सफलता के लिए मंत्री, विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार की मौजूदगी में पार्टी की कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बीजापुर गेस्ट हाउस में हुई बैठक आगामी कार्यक्रमों की रेखरेखा खींची गई।

Loading...

साथ ही इनके लिए जिम्मेदारियां भी बांटी गई। पंचायत चुनाव को लेकर हुई चर्चा में एक स्वर में कहा गया कि पार्टी के लिए यह चुनाव भी बेहद अहम हैं। लिहाजा, इसके लिए सभी को पूरी शिद्दत के साथ जुटना होगा।

पिथौरागढ़ उपचुनाव को पैनल जल्द

पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद रिक्त हुई विधानसभा की पिथौरागढ़ सीट के उपचुनाव को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। कहा गया कि अभी इसकी तिथि घोषित नहीं हुई है, लेकिन तिथि घोषित होते ही प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा।

सीएम कर रहे डेंगू की मॉनीटरिंग

बैठक में डेंगू को लेकर हुई चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस रोग की रोकथाम को सरकार पुरजोर प्रयास कर रही है। प्रदेशभर में 50 हजार से अधिक स्थानों पर टीमें चली गई हैं। जनजागरण अभियान चल रहा है। इसके फलस्वरूप अब डेंगू में कुछ कमी आई है। बताया गया कि मुख्यमंत्री खुद इसकी मॉनीट¨रग कर रहे हैं।

जायसवाल व बोरा की ज्वाइनिंग निरस्त

पिछले विधानसभा चुनाव में मसूरी व रुद्रप्रयाग सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले क्रमश: राजकुमार जायसवाल व रुदप्रयाग के तत्कालीन जिलाध्यक्ष आनंद बोरा की पार्टी में दोबारा ज्वाइनिंग को निरस्त कर दिया गया। प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने बताया कि जायसवाल के मामले में प्रांतीय नेतृत्व से राय नहीं ली गई थी। इसके अलावा बोरा ने गलत तथ्य दिए थे।

तीन राज्यों में जाएंगे भाजपा नेता

हरियाणा, झारखंड व महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड से भी पार्टी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार को जाएंगे। बैठक में कहा गया कि पार्टी नेताओं की सूची जल्द तैयार होगी।

डाटा फीडिंग होगी तेज

बैठक में बताया गया कि पार्टी ने प्रदेश में इस बार 11.77 लाख नए सदस्य बनाए हैं। इनका डाटा पार्टी के पोर्टल में फीड करने के कार्य में तेजी के निर्देश दिए गए।

नए महामंत्री संगठन का स्वागत

प्रदेश भाजपा के नए महामंत्री संगठन अजय कुमार का बैठक में स्वागत किया गया। साथ ही उनका सभी से परिचय कराया गया।

ये भी तय हुए कार्यक्रम

सेवा सप्ताह- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 20 सितंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक, स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, जल संरक्षण एवं संव‌र्द्धन, स्कूलों में जनजागरण कार्यक्रम आयोजित होंगे। 17 सितंबर को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदर्शनी लगेगी, जिसका मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष उद्घाटन करेंगे। सेवा सप्ताह के लिए मंत्री, विधायकों, सांसदों को जिम्मेदारी सौंपी गई। प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम के लिए पुनीत मित्तल को संयोजक बनाया गया।

जनजागरण व जनसंपर्क- कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए हटाने के फैसले के मद्देनजर 19 से 25 सितंबर तक प्रदेशभर में जनजागरण व जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी व खजानदास को इसकी जिम्मेदारी दी गई। ये कार्यक्रम सभी जिलों से लेकर बूथ स्तर तक चलेंगे। इस कड़ी में 19 सितंबर को पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती देहरादून में सम्मेलन को संबोधित करेंगी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!