कोरोना को लेकर WHO ने दी ये बड़ी चेतावनी, कहा महामारी का अभी ‘पहला दौर’…

दक्षिण एशिया भारत और ब्राजील, रुस जैसे देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डब्लूएचओ के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइक रयान ने कहा है कि दुनिया के कई हिस्सों में अभी वास्तव में संक्रमण बढ़ रहा है।

 

वह दक्षिण एशिया, दक्षिण अमेरिका और अन्य इलाकों को उदाहरण देते हुए कहते हैं कि इसे देखकर नहीं कहा जा सकता है कि हम कोरोना के पहले दौर से निकल चुके हैं। वह कहते हैं कि अभी हम कोरोना के पहले दौर में हीं कहीं बीचों-बीच फंसे हुए हैं।

बता दें दूसरी तरह विश्वस्वास्थ्य संगठन ने ब्राजील को चेतावनी दी है कि उसने ब्राजील की अर्थव्यवस्था खोलने के लिए राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की आलोचना की है।

डब्लूएचओ ने कहा है कि ब्राजील को अपने यहां लोगों को घर में रखने के लिए कुछ उपायों पर सोचना चाहिए। वह कहते हैं कि कुछ समय के लिए अर्थव्यवस्था की चिंता छोड़ देनी चाहिए।

बता दें ब्राजील में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से तो ब्राजील ने दैनिक मौतों के मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है। यहां मंगलवार को 1027 मौते हुई हैं। वहीं कुल संक्रमितों को आंकड़ा अब 3,92,000 से ज्यादा हो गया है।

भारत और ब्राजील समेत पूरे दक्षिण एशिया में कोरोना मामले में हो रही तेजी से बढ़ोत्तरी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के एक बड़े अधिकारी ने कहा है कि अभी कोरोना वायरस का पहला दौर अभी खत्म नहीं हुआ है।

जिस तरह से दुनिया में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उसे देखकर लगता है कि हम अभी कोरोना के बीचों-बीच में फंसे हुए हैं। जो कि चिंता की बात बात है।