Monday , September 21 2020 23:36
Breaking News

कोरोना काल में दिल्लीवासियों के लिए आई ये बड़ी खबर , आज रात होने जा रहा…

जानकारी के मुताबिक जारी रिपोर्ट्स में कोरोना संक्रमण के कुल केस 2 लाख 18 हजार 304 हो गई है. इनमें से 1 लाख 84 हजार 748 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके है. वहीं अब तक 4 हजार 744 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना से 29 लोगों की मौत भी हुई है. पिछले 10 दिनों में मौत की दर 0.68 फीसदी रही, जबकि कुल मौत की दर 2.23 फीसदी है.

DDMA ने अपने आदेश में कहा, “जब केंद्र सरकार ने जिम खोलने की मंजूरी दी थी, तब दिल्ली में परिस्थितियों के कारण उस समय जिम खोलना संभव नहीं था. लेकिन, अब अनलॉक 4.0 में धीरे-धीरे सभी सेवाओं को खोला जा रहा है.

लेकिन, सरकार ने जारी निर्देशों के तहत ही जिम खोलने के आदेश दिए है. सभी जिम संचालकों को SOP के अंतर्गत ही जिम खोलने के आदेश जारी किए गए है.

बता दें कि अब दिल्ली में जिम को खोलने की परमिशन दे दी गई है. आदेश के अनुसार 14 सितंबर, सोमवार से जिम खोलने की इजाजत दे दी गई है. दिल्ली के डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए जिम संचालकों व जिम जाने के इच्छुक लोगों को यह राहत दी है. इसके साथ ही साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति भी अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी है.

कोरोना महामारी के कारण मार्च के महीने से ही संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया था. कोरोना महामारी एक ऐसा संक्रमण है जिसे कम्यूनिटी स्प्रेड घोषित कर दिया गया है.

इस कारण स्थिती की गंभीरता को समझते हुए मार्च में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. जिससे इस महामारी पर काबू पाया जा सकें. लेकिन, जब अनलॉक की प्रक्रिया शुरु होने लगी तो धीरे-धीरे सबकुछ खोला जाना लगा. हालांकि अभी तक जिम और योगा सेंटर नहीं खुले थे. इसकी परमिशन दिल्ली सरकार ने 14 सितंबर से दी थी.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!