कोरोना के चलते योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, शनिवार से…

दो दिन की बंदी के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने टीम-11 के साथ कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में इस बात पर सहमती बनी।

शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यानी हर हफ्ते के शुरुआती 5 दिन बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दो दिन कार्यालय और बाजार खोलने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश सरकारी के साथ ही सभी निजी दफ्तरों और संस्थानों के लिए है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। राज्य में रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में तीन दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन भी घोषित किया है.

गौरतलब है कि योगी सरकार ने गत शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया है। अब यह नियम आगे भी जारी रहेगा।

लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब सूबे में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलेंगे। सोमवार से शुक्रवार तक ऑफिस और बाजार खोले जाएंगे, जबकि शनिवार और रविवार को सभी दफ्तर और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे।