Breaking News

पाकिस्तान पर इस देश ने किया हमला, चलाई ताबड़तोड़ गोलिया

इस बात पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गये और वे फ्रेंडशिप गेट पर फ्रंटियर कोर और अन्य सरकारी एजेंसियों के कार्यालयों पर हमला करने लगे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं। इस कार्रवाई में 15 अफगान नागरिकों की मौत हो गई जबकि 80 लोग घायल हो गए।

 

अफगानिस्तान की रक्षा मंत्रालय ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी फौज उसके इलाके में रॉकेट हमले कर रही है। अगर इस कार्रवाई को रोका नहीं जाता है तो अफगान फोर्स जवाबी कार्रवाई करेगी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग फ्रेंडशिप गेट पर धरने पर बैठ गये और सीमा चौकी को खोलने की मांग करने लगे। फ्रंटियर कोर के कर्मियों ने उनसे कहा कि जब तक प्रदर्शनकारी इस जगह से नहीं चले जाते, गेट नहीं खोला जाएगा।

पाकिस्तान अफगानिस्तान बॉर्डर पर बलूचिस्तान में स्थित चमन सीमा चौकी कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद कर दी गयी है। जिसके कारण इस इलाके में 100,000 से अधिक लोग बेरोजगार हो गये हैं। लेकिन बकरीद को लेकर बुधवार को इसे खोला गया था ताकि दोनों तरफ के लोग ईद मनाने के लिए अपने मूल स्थानों पर जा पाएं।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर पर जारी तनाव ने अब हिंसक रूप ले लिया है। बलूचिस्तान में स्थित चमन सीमा चौकी पर पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में अफगानिस्तान के 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। सीमा पर तनाव बढ़ने के कारण अफगानिस्तान ने अपनी आर्मी और एयरफोर्स को भी हाई अलर्ट पर कर दिया है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!