Breaking News

पू्रे देश में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच ट्रंप ने ट्विटर पर की ये घोषणा

अमेरिकी अटॉर्नी जनरल विलियम बर ने शनिवार को कहा- ‘अमेरिका में George के लिए प्रारम्भ हुए आंदोलन को कट्टरपंथी व आंदोलनकारियों ने हाइजैक कर लिया है। बाहरी कट्टरपंथी व आंदोलनकारी स्थिति को व बिगाड़ रहे हैं। वो इसे अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए इस्तेाल कर रहे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार (31 मई, 2020) को बोला कि अमेरिकी सरकार फासीवाद विरोधी समूह एंटीफा (antifa) को आतंकी संगठन करार देगी। अमेरिका में फासीवाद के विरोधी लोगों को anti-fascists या Antifa बोला जाता है।

पू्रे देश में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच ट्रंप ने ट्विटर पर ये घोषणा की। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि ये हिंसक प्रदर्शन पुलिस की बर्बरता के विरोध में किए जा रहे हैं, जब 26 मई को एक अश्वेत जार्ज फ्लायड (George Floyd) को पुलिस ने धोखाधड़ी के छोटी आरोप में हिरासत में लिया था व जॉर्ज की मृत्यु हो गई।

मिनेसोटा के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख जॉन हैरिंगटन ने रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बोला कि शनिवार को अरैस्ट किए गए करीब 20% लोग प्रदेश के बाहर के थे। ये पहली बार नहीं है कि ट्रंप ने ट्वीट के जरिए एंटीफा को आतंकी समूह बताया हो।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!