Breaking News

टेस्ट सीरीज : विराट कोहली ने टाॅस जीतकर इस वजह से लिया पहले बैटिंग का निर्णय

Loading...

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार से विशाखापत्तनम में शुरु हो गया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल आैर रोहित शर्मा आेपनिंग करने आए। बता दें रोहित का बतौर आेपनर टेस्ट में कड़ा इम्तिहान होना है।

भारत की सधी शुरुआत
दिन के पहले सत्र में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सधी शुरुआत की। पहली बार टेस्ट में बतौर आेपनर खेल रहे रोहित ने अभी तक शानदार खेल दिखाया। खबर लिखे जाने तक रोहित 26 रन बनाकर क्रीज पर थे वहीं मयंक ने 27 रन बना दिए थे। अफ्रीकी गेंदबाज को पहला विकेट चटकाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। यहां टाॅस जीतना अहम
विशाखापत्तनम के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर टाॅस जीतने वाला कप्तान फायदे में रहेगा। जो भी टाॅस जीतेगा वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा क्योंकि यहां की पिच बल्लेबाजों की काफी मददगार है। ऐसे में भारतीय फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली ही टाॅस के बाॅस बने और भारत एक बड़ा स्कोर खड़ा करे।

Loading...

बाद में खेलने वाली टीम हारती है
विशाखापत्तनम की पिच वैसे तो बल्लेबाजों की मददगार रहती है मगर यहां जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है। यही वजह है कि आखिरी तीन दिन में बड़ा स्कोर चेज करना आसान नहीं रहता।

पिछले मैच का यह निकला था नतीजा
इस मैदान पर आज तक सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला गया है जोकि 2016 में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया था। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने इस मैच में अंग्रेजों को 246 रनों से मात दी थी। बता दें इस टेस्ट में कोहली ने टाॅस भी जीता और मैच भी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!