खुद को यूपी की बहू बताकर बोलीं डिंपल यादव, कहा मान-सम्मान रखने की…

Share & Get Rs.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवे चरण से पहले समाजवादी पार्टी ने मुलायम परिवार के एक और सदस्य को प्रचार में उतार दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने शुक्रवार को पहली बार प्रचार किया।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के लिए वोट मांगते हुए डिंपल यादव ने खुद को यूपी की बहू बताते हुए कहा कि इस बार तीन बहुएं साथ हैं। पल्लवी पटेल सिराथू की बहू हैं और जया बच्चन इलाबाद की बहू हैं। डिंपल यादव ने जनता से उनका मान-सम्मान रखने की गुजारिश की।

डिंपल यादव ने कहा, ”यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। जो लोग अनाप-शनाप बोल रहा है उन्हें पता चल गया है हवा बदल गई है, मौसम बदल गया है, सपा की सरकार का रही है। इस बार तीन बहुएं एक साथ आई हैं।”

डिंपल यादव ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए कहा, ”सिराथू के बेटों ने तो धोखा दे दिया। अब मेरा मानना है कि सिराथू की जनता अपनी बहू को मौका देने वाली हैं। ये बहू जो परिवार वाली हैं, जो जानती है परिवार का दुख-दर्द वह जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं। पल्लवी जी जो पढ़ी-लिखी हैं, जमीन से जुड़ी हैं, सिराथू के सम्मान के लिए जमीन पर तो बैठ जाएंगी, लेकिन अपने आत्म सम्मान को कायम रखेंगी और कभी स्टूल पर नहीं बैठेंगी। मुझे भरोसा है कि सिराथू की जनता साइकिल का बटन दबाकर इतना वोट देगी कि मंत्री जी शर्मिंदा हो जाएंगे।”

कन्नौज की पूर्व सांसद ने गुंडागर्दी और महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ”ये लोग सपा के लिए गुंडागर्दी की बात करते हैं, लेकिन मंत्री जी पर कौन कौन से मुकदमे लगे हैं। ऐसी सरकार देखी है जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने खुद अपने ही मुकदमे हटाए हों, जो लोग दूसरों पर आरोप लगाते हैं, पहले अपने गिरेबान में झांके। लोग ऐसी सरकार बनाने जा रहे हैं जो महिला सुरक्षा पर काम करेगी।” डिंपल यादव ने हाथरस और उन्नाव की घटना का जिक्र करते हुए महिला सुरक्षा के मामले में पूर्व की सपा सरकार को योगी सरकार से बेहतर बताया।”

डिंपल यादव ने आगे कहा, ”पल्लवी पटेल को इतने वोटों से जितवाना है कि यहां के मंत्री जी शर्मिंदा है। यह मेरा पहला प्रचार है। आप लोग वचन दो कि इन्हें जिताकर भेजोगे। यह मेरी बहन जैसी हैं। मुझे भरोसा है कि वह महिलाओं और किसानों की बात करेंगी। लोहे में जो जंग लगता है उसका रंग क्या होता है, इंजन तो लोहे का होता है, जिस रंग के हमारे मुख्यमंत्री कपड़े पहनते हैं, उसी रंग का होता है। जंग वाले इंजन को हटाना जरूरी है। यह चुनाव तो जनता लड़ रही है। जंग वाले इंजन को हटाने के लिए।”

Share & Get Rs.