Breaking News

टाटा मोटर्स बहुत जल्द बंद करेगी अपनी इस लोकप्रिय SUV का प्रोडक्शन

Loading...

टाटा मोटर्स (tata motors) ने एक समय में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV सूमो (Sumo) का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. ये कार 25 साल साल से टाटा की शान रही है. लेकिन तेजी से बदलते ट्रेंड के हिसाब से ये कार पुरानी पड़ गई है और इसी के चलते कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को रोक दिया है. सूमो का प्रोडक्शन 1994 में शुरू हुआ था. बताया जा रहा है कि 2019 की शुरुआत में ही कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को रोक दिया था. हालांकि टाटा की ओर से सूमो के प्रोडक्शन को बंद किए जाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. लेकिन कंपनी की डीलरशिप्स में ये कार दिखनी बंद हो गई है.

बंद होने की कई वजह
इस कार के प्रोडक्शन को बंद किए जाने की कई वजह हैं. पहली वजह ये है कि सूमो नए AIS 145 सेफ्टी नॉर्म्स पर खरी नहीं उतरती है और न ही कंपनी ने इसे लेकर कार में कोई अपडेट्स किए हैं. साथ ही टाटा सूमो BNVSAP (भारत न्यू व्हीकल सेफ्टी असेस्मेंट प्रोग्राम) मानकों को पूरा नहीं कर पाई है. इसके चलते Maruti Omni और Gypsy जैसी पुरानी गाड़ियों को भी बंद करना पड़ा है. Tata Sumo अभी BS-IV कम्पलाइंट के साथ आती है और टाटा इसे BS-VI में भी अपडेट नहीं करने वाली है. जिसका मतलब साफ है कि कंपनी इस कार को जारी नहीं रखेगी.

Loading...

इसके अलावा सूमो आज की मॉर्डन गाड़ियों के मुकाबले टेक्नॉलजी और फीचर्स के मामले में भी काफी पीछे है. ये एक बड़ी वजह है कि आखिर क्यों ये कार नए बॉयर्स को अट्रैक्ट नहीं कर पाई. सूमो में आपको 3.0-litre डीजल इंजन मिलता है, जो कि 85PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!