Wednesday , September 23 2020 17:30
Breaking News

शरीर का वजन घटाने के लिए अपनाएं ये आसान सा घरेलू उपाय

इसलिए आप घर पर ​मौजूद कुछ खास चीजों को मिलाकर बने रस का सेवन कर शरीर के वजन को आसानी से कम कर सकते है।इसके लिए आप धनिया, खीरा, अदरक, नींबू का रस और एलोवेरा का जूस बना कर सेवन करें।आप इन चीजों का जूस बनाने के लिए इसके लिए धनिया की पत्तिया, खीरा, अदरक को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह पीस लें।

 

इसके बाद इसे छानकर इसमें नींबू का रस और एलोवेरा के रस को मिलाकर सेवन करें।इस ड्रिंक में इस्तेमाल होने वाले सभी इंग्रीडिएंट्स हमारे शरीर का वजन कम करने में मददगार होते है।

ऐसे में शरीर को इन बीमारियों से दूर रखने के लिए वजन और मोटापे को घटाना बेहद आवश्यक है।शरीर का वजन बढ़ने की परेशानी मेटाबॉलिज्म के ख़राब होने की कारण होती है।क्योंकि खराब मेटाबॉलिज्म के कारण शरीर में बैड फैट बर्न नहीं हो पता है और यह शरीर में इकठ्ठा होकर मोटापे की समस्या पैदा कर देता है।

गलत खानपान और बदलती लाइफस्टाइल के कारण हमारे शरीर का वजन बढ़ाना आज के समय में एक आम बीमारी बनती जा रही है।शरीर का वजन बढ़ने से हमारा मोटापा भी बढ़ने लगता है .

जिससे हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और हृदय संबंधी रोगों का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।इससे कोरोना संक्रमण के दौर में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!